Google One Kya hai - (What is Google One App)

Google One Kya hai


Google One क्या है -  Google One कैसे इस्तेमाल करते हैं?

नमस्ते !  कैसे हो आप सभी लोग उम्मीद करते हैं कि आप अच्छे होंगे दोस्तों आज हम  बताने वाले  है Google One के बारे में  Google One क्या है और Google One कैसे इस्तेमाल करते हैं दोस्तों आपने जीमेल अकाउंट जरूर इस्तेमाल किया होगा इसमें आपको उस समय 15 GB स्टोरेज मिल जाते थे उसमें आप Images, Important Document को अटैच करके स्टोर  कर सकते थे उसी के जैसा ही ही Google One: भी एक सेवा है जो कि गूगल ने लॉन्च कर दी है Google One, गूगल की इस नई सेवा के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे, लेकिन आपको बता दें कि Google One गूगल की नई शुल्क आधारित सेवा है। Google One की लॉन्चिंग के बाद ही गूगल ने  कह दिया है कि एक जून 2021 से गूगल Photos के साथ High Quality Photos के लिए फ्री स्टोरेज नहीं मिलेगी।


Google One App  |  क्या है गूगल वन?(What is Google One App)


Google One की  बात करें तो पेड़ क्लाउड स्टोरेज  सर्विस है  जो कि आप  पैसा  देकर स्टोरेज ले सकते हैं  यानी अब आपको अगर हाई क्वालिटी वीडियोस या फोटो आपको स्टोर करना है तो आपको पैसा देकर स्टोरेज को लेना पड़ेगा  तब अपना डाटा आप Google One:में स्टोर कर सकते हैं (Google One app) गूगल वन को एप और वेबसाइट दोनों के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं  बस वहां पर सर्च करना है आपको  (Google One app) Simply इंस्टॉल करके  इस्तेमाल कर सकते हैं आप चाहे तो  इसकी Official Website पर जाकर इस्तेमाल कर सकते है। 




Google One account  | क्या है गूगल वन?

बात करें  Google One Account आप इसमें एक आईडी से  गूगल वन की सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी स्टोरेज को परिवार या दोस्तों में पांच लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं यानी आपकी स्टोरेज का इस्तेमाल ये लोग भी कर सकते हैं और गूगल दावा करता है कि  क्लाउड स्टोरेज, क्लाउड सेक्टर में सबसे अच्छी है  और इसकी सिक्योरिटी काफी मजबूत है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्यों किया गूगल का बताया जा रहा है इसकी सिक्योरिटी वाकई में मजबूत होती है  गूगल का कहना है कि  गूगल वन की क्लाउड में आप अपनी फोटो और वीडियो को हाई-क्वालिटी में स्टोर कर सकते हैं।




Google One Kya hai | Is Google one safe ?

आपको बता दें कि Google पूरी तरीके से आप को Advanced Security प्रदान करता है क्योंकि यह गूगल का है  निश्चिंत Google One का इस्तेमाल कर सकते हैं क्या Google One के साथ मेरा सामान सुरक्षित है? सुरक्षा हमारे लिए हमेशा Advanced security रही है। Google One सहित सभी Google सेवाएँ दुनिया की सबसे उन्नत सुरक्षा अवसंरचनाओं में से एक द्वारा संरक्षित हैं। आपकी फ़ाइलें, ईमेल और फ़ोटो हमारे सर्वर पर सुरक्षित रूप से Stored कर सकते हैं।

 Google One Plans -  Google One Storage?



आपको बता दें कि Google One 50 फ़ीसदी का छूट मिल रहा है  यानी कि अभी इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं गूगल अभी 10TB, 20TB और 30TB वाले प्लान पर 50 फीसदी की छूट दे रहा है।  10TB स्टोरेज की कीमत फिलहाल 49.99 डॉलर यानी करीब 3,700 रुपये प्रति महीने हो गई है जो कि पहले 99.99 डॉलर यानी करीब 7,300 रुपये थी। वहीं 20TB वाले मासिक प्लान की कीमत फिलहाल 199.99 डॉलर हो गई है। Google ने बताया था कि वह अपनी असीमित स्टोरेज प्लान बदल देगा। Google फ़ोटो ऐप उपयोगकर्ताओं को 1 जून, 2021 से मुफ्त असीमित बैकअप नहीं मिलेगा।  आपको Google सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए Google One योजना खरीदना आवश्यक होगा। जैसा कि अधिक लोग जल्द ही क्लाउड स्टोरेज खरीद सकते हैं, 

Post के बारे में:


तो Hi  दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप इसमें जान गए होंगे कि Google One Kya hai  Google One कैसे काम करता है आपने जान ही लिया होगा इसमें कितना स्टोरेज मिल रहे हैं जिसका हम इस्तेमाल कर सकते हैं तो अगर आपको फिर भी ना समझ में आए हो तो आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं अगर आपका कोई सवाल हो तो आप हमें Comment में पूछ सकते हैं  मैं उम्मीद करता हूं आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द दे सकूं Ok Thanks !

Post a Comment

Previous Post Next Post