Google Pay (FASTag) फास्टैग क्या है।


Google Pay Fastag Kya Hai


Google Pay (FASTag) फास्टैग क्या है।

 हेलो दोस्तों आप कैसे हैं एक और पोस्ट में आपका स्वागत है आज हम Google Pay Fastag Kya Hai  के बारे में बात करने वाले हैं  जोकि भारत सरकार ने नई कार्रवाई की और इसे कैशलेस बना दिया, अब आपको लंबी कतारों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एक और बात आप हर टोल पर कैश नहीं देंगे आप अन्य सुविधाओं की तरह बस पार करें अपने वाहन पर फास्टैग चिपकाएं। कई बैंक और वॉलेट फ्री फास्टैग दे रहे हैं, जिन्हें आप नीचे के हिस्से में देखेंगे, अगर आपके पास पहले से है तो रिचार्ज ऑफर की जांच करें और उस पर भारी कैशबैक प्राप्त करें


Fastag क्या है। - Google Pay (FASTag):

एयरटेल के इस ऑफर का फायदा एयरटेल थैंक्स एप के जरिए उठाया जा सकता है। पहला काम यह है कि अपने फोन में Airtel Thanks एप डाउनलोड करें। इसके बाद अपने एयरटेल के मोबाइल नंबर से एप में लॉगिन करें। अब एप के होम पेज पर दिख रहे Discover Airtel Thanks बैनर पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें Get Rs 100 Cashback on FASTag लिखा होगा, उसके नीचे Claim Now का विकल्प होगा। इस पर क्लिक करके आपके FASTag खरीदना होगा जिसके साथ आपको 100 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा। यह कैशबैक आपके एयरटेल पेमेंट बैंक या वॉलेट में आएगा।

How To Add Fastag To Google Pay - Fastag क्या है।

यदि दोस्तों आपके पास गाड़ी है और आपके पास एयरटेल का नंबर भी होगा तो यह खबर आपके लिए है। एयरटेल अपने लाखों ग्राहकों को FASTag की खरीदारी पर 100 रुपये का कैशबैक दे रहा है लेकिन दोस्तों बड़ी बात यह है कि Airtel के इस ऑफर के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल के अधिकतर प्लान के साथ FASTag की खरीदारी पर 100 रुपये का कैशबैक मिलता है और FASTag की डिलीवरी भी घर पर होती है। Example के तौर पर बताएं तो 598 रुपये, 399 रुपये, 249 रुपये 698 रुपये, 449 रुपये ऐसे कई सारे अनलिमिटेड प्लान के साथ FASTag पर 100 रुपये का Cashback मिलता है।


Google Pay Fastag Offer:

Google Pay Fastag Offer - Google Pay  ICICI बैंक FASTag  ICICI बैंक ने Google Pay के साथ एक सहयोग की घोषणा की जो उपयोगकर्ताओं को भुगतान ऐप पर UPI के माध्यम से FASTag खरीदने की अनुमति देगा। इससे यूजर्स को पेमेंट ऐप पर ही UPI के जरिए डिजिटल रूप से ICICI बैंक FASTag को ऑर्डर करने, ट्रैक करने और रिचार्ज करने की सुविधा मिलेगी। यह पहल उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी क्योंकि यह व्यक्तिगत रूप से व्यापारियों का दौरा करने और टाल स्थानों पर जाने के लिए फास्टैग खरीदने के लिए तैयार होगी। इस सहयोग के साथ, ICICI बैंक FASTags जारी करने के लिए Google वेतन के साथ भागीदार बनने वाला पहला बैंक बन गया है। यह FASTag के लिए डिजिटल भुगतान को भी मजबूत करेगा।

 दोस्तों 5 Steps का पालन करके Google Pay से FASTag का लाभ उठा सकते हैं -


  • Google Pay खोलें और (Business) के तहत 'ICICI बैंक FASTag' पर क्लिक करें
  • 'नया FASTag खरीदें' पर क्लिक करें
  • अपना पैन, आरसी कॉपी, वाहन नंबर और पता विवरण Submit करें
  • ओटीपी के माध्यम से मोबाइल नंबर Verify करें
  • भुगतान के लिए। एक बार भुगतान हो जाने के बाद Order दिया जाता है।

Google Pay App की मदद से FASTag रिचार्ज कैसे करें:


Google Pay Fastag Recharge - सबसे पहले आपको Fastag account बनाना होगा। उसके बाद आप Google pay की मदद से बहुत ही आसानी से fastag recharge कर सकते हैं। इसके लिए आप यहां पर बताए गए इस स्टेप अच्छे से फॉलो कीजिए।

  • सबसे पहले आप Google pay app को Open करें।
  • उसके बाद अपना Google Pin number डालें।
  • अब Payment page खोलने के लिए New पर क्लिक करें।
  • Pay to windows खोलने के लिए अपनी UPI ID दर्ज करें।
  • बैंक भुगतान पृष्ठ खोलने के लिए Verify बटन पर क्लिक करें।
  • अब भुगतान के लिए Bank account का चुनाव करें।
  • उसके बाद Pay बटन पर क्लिक करके भुगतान कर सकते हैं।



  Post के बारे में :



दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप इस आर्टिकल के माध्यम से जान गए होंगे कि Google Pay Fastag Kya Hai    और FASTag को Google pay में कैसे Add  करना है जरूर जान गए होंगे  फिर भी आपका कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं  मैं उम्मीद करता हूं आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द दे सकूं Ok Thanks !


Previous Post Next Post