Google Adsense Account Kaise Banaye 2021 | How to Create a Google Adsense Account 2022

Google-Adsense-Account-Kaise-Banaye-2021


Google Adsense Account Kaise Banaye 2022- (How to Create a Google Adsense Account 2022)

नमस्कार दोस्तों   आप सब कैसे हैं   उम्मीद है कि आप ठीक होंगे मैं बताने वाला हूं आपको Google Adsense Account Kaise Banaye और  आप बहुत ही आसान तरीके से Google Adsense में अपना अकाउंट बहुत ही Simple तरीके से बना सकते हैं इसमें आपको मैं step to step  मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं पोस्ट को ध्यान से पढ़िए  आप Google Adsense अकाउंट है सिर्फ 2 मिनट में बना सकते हैं  बस आपके पास एक Email id  का अकाउंट होना चाहिए  तभी आप बना सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं Google Adsense Account Kaise बनाते हैं चलिए आर्टिकल में आगे बढ़ते हैं 


Google Adsense क्या है ?

तो आइए पहले जानते हैं Google Adsense क्या है  Google AdSense एक Google का product है जो publisher के website या blog  पर Automatic  image  और video के ads दिखता है. ज्यादातर Blogger इसी के ऊपर depend करते है. अगर आपकी ब्लॉग या वेबसाइट AdSense approved है, तब जाके आप अपने blog पर google AdSense का ads डाल सकते है.  पैसा कमा सकते हैं इससे आप दो तरह से पैसे income कर सकते है. Impressions: ये रोज आपके ads कितनी बार देखे गए उसकी हिसाब से पैसे देता है. आप मान सकते है के ये हर 1000 view में $1 देता है. 


अगर आपकी ads  पर Clicks: ये depend करता है के आपके ads पर कितने clicks हुए एक बार आपकी Adsense में Account Approve हो जाये तो आप अपने हिसाब से Ads को Look दे सकते है और ये भी Decide कर सकते है के वो आपकी blog पे कहाँ दिखेगा. जब आपकी blog पे visitors आयेंगे और ads को देखेंगे और उसमे Clicks करेंगे, तो आपकी earnings बढती जाएगी. एक बार ये $100 हो जाये तो आप उसे Check के जरिये या फिर Direct अपनी Bank Account में Transfer कर सकते हैं.

Google Adsense Account कैसे बनाये - गूगल Adsense से पैसे कैसे कमाए 2022 :


गूगल adsense  से  website से पैसे कमाते है लेकिन Youtube  से भी पैसे कमाते है ये कैसे कमाते है दोस्तों आप को बतादे की यभी Google Adsense  से ही पैसे कमाते है Google Adsense को यूट्यूब और वेबसाइट से जोड़ने के बाद ये प्लेटफार्म आपके यूट्यूब चैनल और वेबसाइट पर Advertisement दिखता है और जब कोई आदमी आपकी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर आता है और उस Advertisement पर क्लिक करता है तो आपके अद्सेंसे अकाउंट में कुछ पैसा बनता है। 

इसी तरह हजारो, लांखों की संख्या में लोग आपके चैनल और Website पर दिखाए जारहे Ads पर क्लिक करते है तो आपके Google Adsense अकाउंट में बहुत सारा पैसा बनता है जिसको आप अपने Bank अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है 

Google Adsense Account बनाने का तरीका।
1. सबसे पहले आपको Google में जाना है वहाँ  Search करना है Google  Adsense  सर्च करें या https://www.google.com/adsense/ पर जाये। उसके बाद Sign Up पर क्लिक करें और अपनी Webiste Url और Email Address डालदे।

Google Adsense Account बनाने के लिए क्या क्या चाहिए ?


  • आप के पास Google Adsense बनाने के लिए आपको चाहिए एक Email id.कंप्यूटर या लैपटॉप होना अनिवार्य है 
  • दूसरी चीज जो गूगल अद्सेंसे अकाउंट बनाने हेतु आपको चाहिए होगी वो है एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन।
  • सबसे महत्वपूर्ण है। एक website होना चाहिए तभो आप गूगल Adsense अकाउंट बना सकते है 

Google Adsense Account बनाने का तरीका।

1. सबसे पहले आपको Google में जाना है वहाँ  Search करना है Google  Adsense  सर्च करें या https://www.google.com/adsense/  पर जाये। उसके बाद Sign Up पर क्लिक करें और अपनी Webiste Url और Email Address डालदे।
Google Adsense Account Kaise Banaye  Google Adsense Account Kaise Banaye 2021


 2. Your  वेबसाइट वाले column  में आपने website  का नाम डालना है जो भी आपकी वेबसाइट का नाम है 
और उसके बाद Your Email Id Address में अपना ईमेल Address डालें  
और Get helpful AdSense info at that email address  वाले में आपको Yes  वाले पर टिक करना है 
उसके बाद Save And Continue पर Click कर देना है 

Google Adsense Account Kaise Banaye  Google Adsense Account Kaise Banaye 2021


3. उसके बाद Save And Continue पर जाये और फिर आपको अपना देश सेलेक्ट करना है तो आप उसमे इंडिया डालें और नीचे Yes, I have read and accept the agreement पर टिक करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें। 

Google Adsense Account Kaise Banaye 2021

3. Continue पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऐसा पेज दिखाई देगा

Google Adsense Account Kaise Banaye 2021
4. अब आपको अपने Google Adsense Account में अपना नाम डालना है और अपने घर का पता भी डालना है और Submit पर क्लिक करना है।। नाम और पता डालते समय सावधानी बरते वर्ना आपका अकाउंट नहीं बन पायेगा।

5.उसके बाद आपको एक 6 संख्या का वेरिफिकेशन कोड आपके फ़ोन नंबर पर आएगा जिस नंबर को आपने Google  Adsense अकाउंट में डाला था। फिर आपको वो 6 संख्या वाला कोड दिए होगा  जगह पर डालना है और सबमिट कर देना है।
Google Adsense Account Kaise Banaye 2021

Google Adsense Account को Website से कैसे जोड़ें। in Hindi


6. दोस्तों आपने  ऊपर दिए हुए 1-5  स्टेप्स को फॉलो करने पर आपका Google Adsense Account बनजायेगा। अब अगर आपको अपनी वेबसाइट को Adsense से जोड़ना है तो आपको अपने Google Adsense Account में आपको को कुछ Code देखने को मिलेगा जोकि HTML कोड में दिया गया होगा 
बस अब आपको ये HTMLकोड को कॉपी करके अपनी वेबसाइट में पेस्ट करना है। अब यहाँ आप ये सोच रहे होंगे की इस कोड को वेबसाइट में कैसे पेस्ट करें। देखिये दोस्तों वेबसाइट में कोड पेस्ट करना आसान है।


Google Adsense Account Kaise Banaye 2021


आपको अपनी Website के Blogger  में Login कर लेना है। जैसे मेरी वेबसाइट है www.techzanakri.com तो में उसके आगे /login ऐड कर दूंगा ऐसे www.techzanakri.com/login और ऐसे मेरी वेबसाइट की लॉगिन Window खुल जाएगी।
 Blogger में लॉगिन करने के बाद आपको Thame ऑप्शन click  करना है  फिर आपको Theme Editor  पर क्लिक करना   

Google Adsense Account Kaise Banaye 2021
.अब  आपको  Theme Editor पर जाकर उसमे आपको राइट साइड पर Theme Header ऑप्शन खोजना है और उसपर क्लिक करना है। फिर एक पेज खुलेगा जिसपर बोहत सरे कोड्स लिखे होंगे उसमे आपको </head> खोजना है और इसके ऊपर वो Adsense वाला HTML कोड पेस्ट कर देना है। फिर अंत में आपको नीचे दिए गए Save Icon ऑप्शन पर क्लिक करना है 





बस दोस्तों Last  में आपको Adsense account पर जाकर I have pasted the code into my site पर टिक करना है और Done पर क्लिक कर देना है। आपकी वेबसाइट 3  दिन या कुछ हफ़्तों के अंदर Adsense Account Approved हो जायेगा तब आप पैसा कमा सकते यही सब आपको आपने content  पर ध्यान देना है आप daliy पोस्ट लिखने पर काम करे Adsense Approvel  से  कुछ नहीं होता जब तक  आपके पोस्ट में डैम होना चाहिए  तब आप पैसा बनाने के लिए तैयार हो जायेगी बस इतनी सी बात थी 


Post के बारे :

हम आशा करते हैं कि आप जाने गए होंगे Google Adsense Account Kaise Banaye आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो जरूर कमेंट सेक्शन में कमेंट करके बताना अगर आपका को सवाल हो इस आर्टिकल्स से लेकर तो कमेंट कर सकते है। तो आज का आर्टिकल आपको कैसा लगा अगर कुछ भी ना समझ में आए तो कमेंट करना ना भूलें मैं जरूर आपको रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा मेरी कोशिश रहती है कि मैं लोगों को कमेंट का जवाब जल्द से जल्द ही पाऊं। 




Post a Comment

Previous Post Next Post