New Instagram information gathering website osint tool



New Instagram information gathering website osint tool 



हेलो दोस्तों आज हम बताने वाले है Instagram information gathering website osint tool  इनफॉरमेशन गैदरिंग करने वाले मतलब हम लोग एक क्लिक में किसी के Instagram अकाउंट का डीटेल्स यहां पर देख सकते हैं। 

आज हम लोग Termux एप्लीकेशन का यूज करके Instagram इनफॉरमेशन गैदरिंग करने वाले मतलब हम लोग एक क्लिक में किसी के Instagram अकाउंट का डीटेल्स यहां पर देख सकते हैं उसकी सारी इन्फॉर्मेशन निकाल सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको Play Store से स्टमक एप्लीकेशन को इंस्टोल करना होगा अब टमाटर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना और यहां पर आपको पहले कुछ कमांड्स को रन करना होगा पहले कुछ टूल्स को इंस्टॉल करना होगा तभी आपका आगे का प्रोसेस स्टार्ट होगा। 



Osi.ig की विशेषताएं:

  • Osi.Ig का मतलब ओपन सोर्स इंटेलिजेंस है । यह एक ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस टूल है।
  • Osi.Ig एक निःशुल्क टूल है । इसका मतलब है कि आपको डेवलपर को कोई पैसा नहीं देना होगा, आप इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Osi.Ig एक ओपन-सोर्स टूल है। यह एक ओपन-सोर्स टूल है जो GitHub पर उपलब्ध है, आप इस टूल को Github से डाउनलोड कर सकते हैं और इसके सोर्स कोड में योगदान भी कर सकते हैं ।
  • Osi.Ig Kali Linux के लिए एक हल्का उपकरण है।
  • Osi.Ig इंस्टाग्राम खातों के लिए एक सूचना-एकत्रीकरण उपकरण है।
  • Osi.Ig का उपयोग इंस्टाग्राम अकाउंट/प्रोफाइल पर टोह लेने के लिए किया जाता है।
  • Osi.Ig को Python भाषा में लिखा गया है । आपके काली लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम में पायथन भाषा स्थापित होनी चाहिए।



Osi.Ig के उपयोग:कैसे करें ?

  • Osi.Ig का उपयोग इंस्टाग्राम खातों पर टोही करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग इंस्टाग्राम खातों की जानकारी एकत्र करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग किसी प्रोफ़ाइल की उपयोगकर्ता आईडी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग किसी खाते से कई अपलोड के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग किसी इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफ़ाइल img URL के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है।
  • Osi.Ig का उपयोग बिजनेस एनम, किसी खाते के बाहरी यूआरएल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है।
  • Osi.Ig का उपयोग टैग और मेंशन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग किसी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल के सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले हैशटैग और उल्लिखित खातों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।
  • किसी खाते के ईमेल पते के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए Osi.Ig का उपयोग किया जाता है । यदि कहीं भी कोई ईमेल प्रयोग किया गया है तो वह प्रदर्शित हो जाएगा।
  • Osi.Ig का उपयोग इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल/अकाउंट की एक्सेसिबिलिटी कैप्शन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।
  • Osi.Ig का उपयोग उन स्थानों की जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है जहां उपयोगकर्ता ने अपनी तस्वीरें/वीडियो/कहानियां पोस्ट की हैं ।
  • Osi.Ig का उपयोग उस टाइमस्टैम्प की जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है जिस पर उपयोगकर्ता ने फ़ोटो और वीडियो पोस्ट किए हैं।
  • Osi.Ig का उपयोग कैप्शन, चित्र URL आदि पर जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है ।



जरूर पढ़ें 👍 Topology क्या है 

Step 1: अपना काली लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम खोलें। डेस्कटॉप पर ले जाएँ. यहां आपको Osi.ig नाम से एक डायरेक्टरी बनानी होगी। इस डायरेक्टरी में आपको टूल इंस्टॉल करना होगा। 




Step 2: अब आप डेस्कटॉप पर हैं। यहां आपको Osi.ig नाम से एक डायरेक्टरी बनानी होगी। Osi.ig निर्देशिका बनाने के लिए निम्न आदेश का उपयोग करता है।

Instagram information gathering website osint tool



mkdir Osi.ig

Step 3: आपने एक निर्देशिका बनाई है। अब उस डायरेक्टरी में जाने के लिए निम्न कमांड का उपयोग करें।



Instagram information gathering website osint tool



Cd  Osi.ig



Step 4: अब आप Osi.ig निर्देशिका में हैं। इस डायरेक्टरी में आपको टूल डाउनलोड करना होगा यानी आपको GitHub से टूल क्लोन करना होगा। GitHub से टूल को क्लोन करने के लिए निम्न कमांड का उपयोग करें।



git clone https://github.com/th3unkn0n/osi.ig.git



Step 4: अब आप Osi.ig निर्देशिका में हैं। इस डायरेक्टरी में आपको टूल डाउनलोड करना होगा यानी आपको GitHub से टूल क्लोन करना होगा। GitHub से टूल को क्लोन करने के लिए निम्न कमांड का उपयोग करें।





git clone https://github.com/th3unkn0n/osi.ig.git

Step 5: टूल को Osi.ig निर्देशिका में डाउनलोड किया गया है। अब निम्नलिखित कमांड का उपयोग करके डाउनलोड किए गए टूल की सामग्री को सूचीबद्ध करें।

ls

Instagram information gathering website hack



Step 6: जब आप टूल की सामग्री सूचीबद्ध करते हैं तो आप देख सकते हैं कि टूल द्वारा एक नई निर्देशिका बनाई गई है जो Osi.ig है। टूल की सामग्री देखने के लिए आपको इस निर्देशिका में जाना होगा। निम्नलिखित कमांड का उपयोग करके इस निर्देशिका में जाने के लिए।

cd osi.ig

Step 7: निम्नलिखित कमांड का उपयोग करके इस निर्देशिका की सामग्री को सूचीबद्ध करना।

ls

Step 8: अब आपको निम्नलिखित कमांड का उपयोग करके कुछ निर्भरताएँ स्थापित करनी होंगी।

apt install python python3 python3-pip

Step 9: अब आपको Osi.ig टूल की रिक्वायरमेंट इंस्टॉल करनी होगी। आवश्यकताओं को स्थापित करने के लिए निम्नलिखित कमांड का उपयोग करें।

python3 -m pip install requirements.txt

Step 10: सभी आवश्यकताएं डाउनलोड कर ली गई हैं। अब टूल को परमिशन देनी होगी।

chmod +x main.py

Step :11 उन्हें भी सारी अनुमति दे दी गई है. अब टूल को चलाने का समय आ गया है। टूल को चलाने के लिए निम्न कमांड का उपयोग करें। यह कमांड आपको टूल का सहायता अनुभाग देगा। इसका मतलब है कि उपकरण पूरी तरह से स्थापित है और सफलतापूर्वक चल रहा है।

./main.py -h

बधाई हो, आपने आखिरकार टूल इंस्टॉल कर लिया है, अब हम इस टूल का उपयोग करने के कुछ उदाहरण देखेंगे।

python3 main.py -u < username >

ये वे विवरण हैं जो हमें एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर जांच करने के बाद मिले। आप अपने लक्ष्य का उपयोग करके टोह ले सकते हैं। आप इस टूल द्वारा दिए गए लिंक से उपयोगकर्ता की तस्वीर भी देख सकते हैं जो इस टूल की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक हो सकती है

उदाहरण 2: इंस्टाग्राम अकाउंट/प्रोफाइल पर अपलोड की गई तस्वीरों और वीडियो का गहन विवरण खोजने के लिए Osi.ig टूल का उपयोग करें।

python3 main.py -u < username > -p

जरूर पढ़ें 👍Termux Wifi Hack Commands List pdf Download 2022

Instagram information gathering website not working



तो सबसे पहले आपको यहां पर एपीटी अपडेट एंड अपडेट कर ले मैं फिर से पीटी अपडेट यूपी लीडिंग अपग्रेड एड्स पे कि grade1 आपको यहां पर एंटर पर क्लिक कर देना है जैसे एंटर पर क्लिक करेंगे यहां पर एपीटी अपडेट एंड अपडेट का पोर्शन स्टार्ट हो जाएगा और यहां पर कुछ सेकंड्स

के बाद यहां पर आप देख सकते हो देना आपको।

Instagram information gathering website hack




यहां पर वह टाइप करना है एंटर पर क्लिक कर देना है जैसे एंटर पर क्लिक करेंगे तो यहां पर देख सकें तो से स्टार्ट हो तो यहां पर मैंने पहले से ही अपडेट एंड अपडेट करके रखा है तो यहां पर हम प्रोसेस कंपलीट हो चुका है इसके बाद आपको यहां पर गेट इंस्टॉल करना होगा। 



तो आपको यहां पर कमांड रानी है पीके जी Insta7 इंस्टॉल जीआईआईटी दिन एंटर पर क्लिक कर देना है जैसे आप एंटर पर क्लिक करके यहां पर कुछ सेकंड्स के बाद यहां पर आपका जो प्रोसेस कंपलीट हो जाए अब आपको यहां पर पाइथन इंस्टॉल करना होगा तो आपको यह पॉइंट कमान टाइप करना है पीके जी इंस्टॉल आई एन एस डी एल इंस्टॉल python3 आपको एंटर पर क्लिक कर देना है और यहां पर प्रोसेस स्टार्ट हो चुका है दिन वह टाइप करके एंटर पर क्लिक कर देना है। 





यहां पर पाइथन इंस्टॉल होना स्टार्ट हो चुका है यहां पर आपको कुछ सेकंड्स का वेट कर लेना है अभी आप लोग यहां पर देख सकते हैं वह प्रोसेस यहां पर स्टार्ट हो चुका है और हमारा पैटर्न यहां पर इंस्टॉल हो जाएगा हमारी स्टमक एप्लीकेशन तो यहां पर पाइथन इंस्टॉल हो चुका है इसके बाद आपको यहां पर अपना ब्राउज़र ओपन कर लेना है। 

Instagram information gathering website osint website tool 


आपको यहां पर अपना Chrome ब्राउज़र ओपन कर लेना है तो हम यहां पर Chrome ब्राउज़र ओपन कर लेते हैं दिन आपको इसके सर्च बार में सर्च कर लेना है मैं आपको बता देता हूं यहां पर जो आपको सर्च करना है तो अब आपको यहां पर सर्च बार में सर्च करना है वह ऐसा आई डॉटा पीठ अब हिट टेस्ट ट्यूब्स आपको इसको सर्च करना है जो पहले लिंक इस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको यहां से इस लिंक को कॉपी कर लेना पर url पर क्लिक करना है। 



यहां पर इस लिंक को कॉपी कॉपी करने के बाद आपको अपने में और यहां पर आपको टाइप करना है गीत गीत शेद कि मैंने आपको यहां पर उस लिंक को पेस्ट कर देना जो कि हमने भी वहां पर कॉपी किया था 



तो हम यहां पर पेस्ट कर देते हैं कुछ इस टाइप से आपको यह पेस्ट करना दिन आपको एंटर पर क्लिक कर देना है जैसे एंटर पर क्लिक करो यहां पर आपका जो प्रोसेस है यहां पर कंपलीट हो चुका है तो हमारा वह ऐसा ही डाटा ईजी टो इंस्टॉल हो चुका है इसके बाद आपको ऐड टाइप करके चेक कर लेना है आप लोग यहां पर देख सकते हो यह साइडें टायजी यहां पर इंस्टॉल हो चुका है। 

Instagram information gathering website download

इसके बाद आपको कमान टाइप करना है सी ड ई एफ ग ह इस त्यौहार पर क्लिक करना है आपको यहां पर ऐड टाइप करना तो आपको यहां पर इसको एग्जीक्यूटेबल परमिशन देने आपको निपट टाइप करना है एच ए मोड की ए प्लस एक्स को देखने पर आपको स्टार लगा देना है स्टार दिन आपका एंटर क्लिक करना है उसके बाद आपको यहां पर ऐड टाइप कर देने एंटर पर क्लिक करना है तो अब यहां पर रिक्वायरमेंट्स फॉर मिशन देंगे तो आपको यहां पर टाइप करना है पीठ पीछे इंस्टॉल ID next9news टो लाइफ इन थे। 




रिक्वायरमेंट्स फॉर टेस्टी आपको यहां से इसको कॉपी करना दिन यहां पर पेस्ट कर देना है पेश करने के बाद आपको एंटर पर क्लिक कर देना है जैसे आप एंटर पर क्लिक करोगे कुछ सेकंड्स का वेट करना है दिन आपको यहां पर जो वैसा ही डाटा ईजी है पूरी तरीके से इंस्टोल इंस्टॉल हो जाएगा आपके स्टमक एप्लीकेशन में आप लोग यह ऊपर देख सकते हो वह ऐसा एडवर्टाइज यहां पर पूरी तरीके से इंस्टॉल हो चुका है। 



Instagram information gathering website download



आपको फिर से हम पर एलेक्स टाइप करना है यहां पर हमारा एडवरटाइजिंग और इंस्टॉल हो चुका है इसके बाद आपको इस टूल के हेल्प को चेक करना है यहां पर कमान टाइप करना है python3 पाइथन ऐमेज़ॉन डॉटर कि दिन आपको यहां पर टाइप करना है पैन 5 मिनट की हेल्प को चेक करना है आपको यहां पर देख सकते हैं यहां पर पूरी तरीके से हमारा टोल व कर रहा है पर जिसके भी Instagram अकाउंट की डिटेल्स निकालना है बस सिंपली आपको यहां पर कमान टाइप करना है। 




यहां पर थोड़ा सा गड़बड़ हो गए इसके लिए हम इस टर्मिनल को क्लियर कर लेते हैं सीधे लाउड एंड क्लियर कर लेते हैं यहां पर थोड़ा बढ़ गए थे इसलिए अभी तमिल को क्लियर कर दीजिए उसके बाद आपको यहां पर टाइप करना है python 3 ठन्श ए दिन डॉट मेज़ के घ्र प्रॉपर व कर रहा है अब हम यहां पर उसका यूजर नेम डालना है जिसको हम लोग डिटेल्स देखना चाहते हैं। 

instagram phone number finder github



तो आप यहां पर टाइप करना है python 3 अमेज़न डॉट व्यतीत करना है यह पिन लगा करके आपको यहां पर यूजर नेम डालना है मैं अपना प्रॉब्लम एंडेड ईटीसी विच हंटर आपको क्लिक कर देना है और कुछ सेकेंड उसके बाद आपको यहां पर उस अकाउंट की सारी इन्फॉर्मेशन मिल जाएगी जैसा कि आप यहां पर देख सकते हो यूजर नेम यूजर नेम यानी कि कितने कितनी पोस्ट इमेज की रेट कितनी पोस्ट की मेज़ प्रोफाइल इमेज मतलब आपको यहां पर सारा मिल जाएगा। 

ईमेल कांटेक्ट नंबर कितने लोगों को मेंटेन करता हूं यहां पर आप लोग सब कुछ देख सकते हैं मैं यहां पर अपनी सारी इन्फॉर्मेशन आपको नहीं आ सकता इसलिए मैंने यहां पर कुछ इंफोर्मेशन को कर दिया इस तरीके से आप लोग डॉट एस बी की मदद से किसी के भी Instagram अकाउंट की डिटेल को निकाल सकते हो कमेंट कर सकते हो तो लाइक करें। 



Conclusion:



ये वे विवरण हैं जो हमें इस उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल पर टोही करने के बाद प्राप्त हो रहे हैं। इसी तरह, आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट/प्रोफाइल की टोह ले सकते हैं। यह टूल तब बहुत उपयोगी है जब आप इंस्टाग्राम के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं जो आप सामान्यतः केवल उनकी प्रोफ़ाइल देखकर प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आप किसी खाते के बारे में इतनी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो व्यक्ति की प्रोफ़ाइल पर आसानी से दिखाई नहीं देती है। ऐसे कई पैरामीटर हैं जिन पर आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इनमें एक्सेसिबिलिटी कैप्शन, स्थान, टाइमस्टैम्प, कैप्शन, चित्र यूआरएल इत्यादि शामिल हैं। स्थान आपको उन स्थानों की पूरी सूची देगा जहां उपयोगकर्ता ने उस स्थान को टैग किया है, और टाइमस्टैम्प आपको पोस्ट का वास्तविक टाइमस्टैम्प देगा। यह टूल उपयोगकर्ता का ईमेल पता भी देता है यदि किसी ईमेल का उपयोग कहीं भी किया जाता है तो उसे प्रदर्शित किया जाएगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post