Top 05 Apps for Women’s Safety New*

 Hello friends आप लोग कैसे हो आज की पोस्ट में हम पांच ऐसी Android एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जोकि बहुत कमाल का एप्लीकेशन है। 

 ये 5 ऐप्स हर किसी के फोन मे होना चाहिए, खास तौर पर लड़कियों के Phone में तो होना ही चाहिए।

क्योंकि हर जगह Crime कही ना कही  होता रहता है

 

पहले से सुरक्षित रहना बहुत ज़रूरी है आज के युग में टेक्नोलॉजी के युग में





Additional Tips for Staying Safe –

1.  Safetypin App सेफ्टीपिन ऐप 


यह सबसे बेहतरीन apps me ek mana gaya hai 


इसमें GPS ट्रैकिंग, इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर्स, सेफ प्लेस के लिए डायरेक्शन जैसे फीचर्स इसे बाकी ऐप्स के मुकाबले बेहतर बनाते हैं. 


इसके साथ ही यह यूजर्स को अनसेफ लोकेशन्स को पिन करने और दूसरों को मदद देने लायक  बनाता है।


विमान सेफ्टी (Women Safety) photo



Download Link


2. विमान सेफ्टी (Women Safety) 


 इस ऐप एक  बस एक बटन दबाना है खेल समाप्त।

यह ऐप ledises की सेफ्टी की अन्य एप्लिकेशन की तरह ही जोकि मुश्किल वक्त में सुरक्षा प्रदान करता है

मुश्किल में फंसे यूजर को सिर्फ एक बटन टैप करने के साथ ही उस जगह और स्थिति से संबंधित जानकारी शेयर करने के लिए बनाया गया है।



Women Safety app photo



Download Link 




यह ऐप गूगल मैप (Google Map) se link hota हैं। साथ ही यूजर की सभी डिटेल को सेट किए गए नंबर्स पर भेजने की सुविधा देता है।।

Benefits and Limitations of Using Safety Apps–


इस ऐप में  phone के फ्रंट और रियर कैमरे के इस्तेमाल से एक साथ दो फोटोज क्लिक कर सीधे सर्वर पर अपलोड कर सकता है।


इसमें तीन कलर्ड बटन भी हैं 


जो यूजर को स्थिति की गंभीरता अनुसार चुन सकता है।


3. रक्षा ऐप (Raksha App):



रक्षा ऐप (Raksha App): यह एक बटन से लैस ऐप है जो संकट की स्थिति में यूजर की फैमिली को उसकी करंट लोकेशन के साथ अलर्ट भेजता है. इसमें यूजर्स उन कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट कर सकते हैं जो लोकेशन को देखने में सक्षम होंगे. इसके अलावा ये ऐप इस तरह से काम करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है कि भले ही यूजर का फोन स्विच ऑफ हो या नॉन-ऑपरेटिव मोड में हो तब भी यूज़र अपने प्रियजनों को केवल तीन सेकंड के लिए वॉल्यूम की दबाकर अलर्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही रक्षा ऐप में SOS फंक्शन है जिससे अगर डेटा या इंटरनेट न हो तो वहां से भी SMS भेज सकता है.





Raksha App photo




Download Link




5. स्मार्ट 24×7 ऐप (Smart24x7):


स्मार्ट 24×7 ऐप (Smart24x7): इस ऐप में यूजर्स के लिए कुछ बेहतरीन फीचर्स हैं. यह ऐप न सिर्फ भारत के विभिन्न राज्य के पुलिस विभागों द्वारा समर्थित है बल्कि यह महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है. 


यह समस्याग्रस्त स्थिति में आपातकालीन संपर्कों को पैनिक अलर्ट भेजता है और साथ ही साथ आवाज को रिकॉर्ड करता है और पैनिक सिचुएशन के दौरान फोटो शेयर करता है जो पुलिस को भी भेजी जा सकती हैं.





Download Link




5. हिम्मत ऐप (Himmat App):


हिम्मत ऐप (Himmat App):  दिल्ली पुलिस ने महिलाओं और लड़कियों को हिम्मत ऐप (Himmat App) इस्तेमाल करने की सलाह दी है. यह एक फ्री सेफ्टी ऐप है. अपनी सभी डिटेल्स के साथ दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद, यदि कोई यूजर किसी परेशानी वाली जगह या स्थिति में फंस जाती हैं।


 तो यह ऐप उन्हें SOS अलर्ट भेजने के साथ ही लोकेशन डिटेल भेजने की भी सुविधा देता है. इसके अलावा, स्मार्टफोन से ऑडियो वीडियो सीधे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को ट्रांसमिटेड किया जा सकता है. इससे खतरे की सूचना मिलते ही पुलिस कुछ ही समय में वहां पहुंचने में सक्षम होती है.


5. हिम्मत ऐप (Himmat App):




Download Link


निष्कर्ष

हम आशा करते है की आपको यह आर्टिकल पसन्द आया होगा इस पोस्ट में हमने बताया Apps for Women’s Safety  के बारे में इस पोस्ट में हमने पूरा बता रखा है आपको ये जानकारी कैसी लगी आप हमे Comments में बता सकते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post