Game Banane Wala Software:Mobile Game कैसे बनाये?

 Hello दोस्तों कैसे है आप सब एक और पोस्ट में आपका स्वागत है आज मै Game Banane Wala Software के बारे मे बात  करेंगे अब आप कैसे खुद का Game बहुत ही आसानी से बना पाएंगे शायद आप लोग ऐसे किसी Method के बारे में जानना चाहते है जिसे हम गेम बना पाए तो दोस्तों चलिए जान लेते है की Game Banane Wala Software के बारे में तो आये जानते है पूरी Details में आपको बताने वाला हूँ। 

Game Banane Wala Software:Mobile Game कैसे बनाये?



आज मैं आपको इन्ही सब के बारे में Details से बनाते वाला हूँ. की Android mobile game कैसे बनाये? और ऐसे में अगर आप खुद का Game Create करना चाहते है तो आप सही जगह है. वैसे तो Game बनाने के लिए बहु सारी चीजों की जरुरत होता है जैसे की Programming & Designing आपको पता होनी चाहिए 


लेकिन कुछ Software & Website ऐसे है जो की ऐसा प्लेटफार्म Provide करते है. जिसके Help से कोई खुद से आसानी के Game बना सकता है. आज मैं जिस Software Website  के बारे में बताने वाला हूँ उसके द्वारा आप कोई भी Game जैसे की Computer Game, Android Game या iOS Game बना सकते है. तो चलिए देखते है Game गेम कैसे बनाये?

आप Android game development या iOS गेम बनाना सीखने का सबसे सही समय है. मैंने यहाँ पर without coding mobile game development करने के बारे में बताया है. जहाँ से आप कुछ Internet Tools का इस्तेमाल कर आप भी खुद के लिए PUBG, FREE FIRE , GTA5 जैसा तो नहीं लेकिन अच्छा खाशा गेम बना सकते है और उसे Google Play store पर पब्लिश करके पैसा भी कमा सकते है। 

Game Development Software free Download:

Sploder Free Game Development प्लेटफार्म है जहा पर कोई भी अपना खुद का Game बना सकते है. इसका एक Website , एक Android App (Sploder App) और एक iOS App भी है. अगर आप चाहे तो अपने Computer या Mobile कही पर भी Game बना सकते है| Sploder पर Game बनाने का सबसे बड़ा फायदा ये की आपको कही पर Coding बिलकुल भी  नहीं करना है.

बस आप Design Select करे और Game Level आपका Game Automatic Create होता जायेगा|

यह कोई Game Development का एडवांस Tool तो नहीं है. लेकिन अगर आप जानना चाहते है की गेम कैसे बनाते है?  तो आपके लिए यह Best है. क्योकि आप यहाँ से Game बनाने के सभी Concept को अच्छे से समझ सकते है. जैसे की Game Level कैसे Set करते है, Path कैसे बनाते है Etc.

Mobile Game कैसे बनाये? (How to build Own mobile game):

अगर आप Phone से गेम बनाना चाहते है तो आपको Android Download करना होगा चूकी Sploder का Android Purchase है और उसे Free में Use नहीं किया जा सकता है. इसलिए पर इसके Website से Computer पर Game बनाने के बारे में बता रहा हूँ. Sploder Website से आप चार तरह के Game Develop कर सकते है. Graphics, Adventure, Classic & Arcade Game.

Game बनाने के लिए आपको कुछ Step Follow करने पड़ेंगे उसके बाद आप Game Developmet Dashboard जाकर Game बना सकते है और उसे Share कर सकते है.

👉  Website link -  Go

सबसे पहले आप Sploder के Website पर जाये और Sign Up पर क्लिक करे. ( उसका लिंक उपर दिया गया है) यहाँ पर Username, Password & Email दर्ज करके Register कर सकते है और अपनी Game बनना शुरू कर है। 

Post के बारे में : 

दोस्तों  हम उम्मीद करते हैं कि आप इस पोस्ट के माध्यम में जान गए होंगे कि Game Banane Wala Software के बारे में और Game वाली Website Details जान पाए हो तो हमें काफी खुशी होगी ताकि हम आपको नई-नई जानकारियां देते रहे अगर आपका कोई भी सवाल हो तो नीचे  Comment कर सकते हैं  Thanks !

Post a Comment

Previous Post Next Post