Internet Par Apna Ghar Kaise Dekhe | इंटरनेट पर अपना घर कैसे देखें 2022

internet par apna ghar kaise dekhe


इंटरनेट पर अपना घर कैसे देखें | Net Par Apna Ghar Kaise Dekhe  

Internet Par Apna Ghar Kaise Dekhe :हेलो दोस्तों आप सब कैसे है ? आज हम जानेगे Internet Par Apna Ghar Kaise Dekhe लोग अक्सर Google में Search करते रहते  है कि Google में अपना घर कैसे देखे ,Ghar Dekhne Ka Apps कौन सा है, Mera Ghar Kahan hai और Map me kaise dekhe और Google Earth Apna Ghar Kaise Dekhe तो दोस्तों  मैंने सोचा क्यूँ न इस जानकारी को आपने Blog वेबसाइट के माध्यम से लोगो तक यह जानकारी  पंहुचा दूँ जोकि इस जानकारी से अनजान है तो आये जानते है Internet पर अपना घर कैसे देखे



दोस्तों अपने बहुत बार Google Map पे अपना घर देखने की कोशिस जरूर की होगी लेकिन Google Map हमारे घर को या किसी भी Place को अच्छे से नहीं दिखता है लेकिन मै आपको जो तरीका बताने वाला हु इस आर्टिकल में  उससे आप अपने घर को या किसी भी जगह को वहा क्या है ट्रैफिक आसानी से देख सकते है 



दोस्तों आपको  कि Google Map Me Apna Ghar Kaise Dekhe या फिर Ghar Dekhne Wala Map कौन से होते है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे। दोस्तों  Google Map Me Ghar देखना बहुत आसान है कोई भी देखा सकता है 

Google में अपना घर को कैसे देखें ?


दोस्तों अगर आपके पास एक Smart Phone होना चाहिए और उसमे इंटरनेट चलता हो आप बहुत ही आसानी से देख पाएंगे Internet Par Apna घर  बस एक Application  के जरुरत  होगी आपको  जो की Goolge Play Store पर मिल जायेगा आपको जिसका नाम है (Google Map) काफी बढ़िया App है जो की Google का है और trusted आप इस आप को आसानी से Download कर सकते है और इसका और Download करके अपना  घर  देख सकते है  वह भी बहुत  Easy तरीके से और यह Ghar Dekhne Ka Apps Google Map है। 



Google में अपना घर को कैसे देखें


दोस्तों Internet Par Apna Ghar Kaise Dekhe सबसे पहले आप के पास आपने Address होना चाहिए  Google Map को Open कर लेना है उसके बाद आपने मोबाइल का Location ON कर लेना है Top  में आपको Search करने का Option दिखाई देगा उसमे आपने Address लिख कर Search कर देना है उसके बाद  ‘Satelite View’ चालू कर ले। और फिर आप अपना घर देख पाएंगे। और ध्यान रहे आपका Location ON होना चाहिए ? तभी आप आपने घर देख सकते है। 


  

Google में अपना घर को कैसे देखें


 

Google Map me Address Kaise Daale ?

दोस्तों अगर आप अपनी  दुकान का address  Google Map में  डालना  चाहते है बहुत ही आसान है. इसके लिए आपके पास Google map की एंड्राइड एप्लीकेशन होनी चाहिए जो की किसी भी Android Phone में पहले से ही Install रहता है   यदि आपके पास google map नहीं पड़ा है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से भी आसानी से डाउनलोड कर सकते है.।


Google Map me apni Dukan ka  Address kaise daale ?

दोस्तों सबसे पहले तो आपको Google map की एप्लीकेशन open कर लेनी है है उसके बाद आप अपने मोबाइल में लोकेशन ON कर ले. लोकेशन ON करना लोग हमेश भूल जाते है  लेकिन Google map Application  खुद ही  परमिशन ले लता है लोकेशन On करने के बाद आपको satellite View चालू करना है. satellite View चालू करने के लिए आप नीचे इमेज में भी देखा सकते है ।

 

internet par apna ghar kaise dekhe
 

 



ऊपर Search बॉक्स में आपको लाल रंग के circle में तीन लाइन दिख रही होंगी आपको वहां पर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद कई सारे option जाएंगे. उसी में आपको जहाँ पर satellite लिखा हुआ दिखाई दे आपको उस लिंक पर क्लिक करना है. नीचे इमेज में देख सकते है ? 


Google Map Me Apna Ghar Kaise Dekhe

अब satellite पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी Location पर जाना है और अपना घर या Shop आप जिसका भी address डालना चाहते है map पर अपनी लोकेशन ढूंढ ले और फिर एक बार आपको  Search बॉक्स में जो तीन लाइन दिख रही है उस पर क्लिक करना है. उसके बाद आपको add a missing place पर क्लिक करना है. जिसके बाद आपको तीन Option मिलेंगे जो की  Multiples देखने को मिलेगा ।

 


Google Map me Apni Dukan /Business Kaise Add Kare 

 

दोस्तों अगर Google Map Par Apni Shop Ya Business Add करना चाहते है तो पहले वाले Option पर क्लिक करे और अगर आप अपने घर को Google Map पर डालना चाहते है तो दुसरे Option पर क्लिक करे और यदि आप कोई सार्वजानिक स्थान जैसे पार्क, मंदिर,प्ले ग्राउंड इत्यादि का Address Map पर डालना चाहते है तो Others पर क्लिक  करना होगा ।

 

 

internet par apna ghar kaise dekhe


Business  का Option Select करने के बाद आपको तीन चार चीजों की जानकारी देनी होगी जैसे shop का नाम, address, उसके बाद map पर अपनी जगह को Select करना, फिर केटेगरी (अपने व्यवसाय के हिसाब से), मोबाइल नंबर इत्यादि. इसके बाद आपको सेव बटन पर क्लिक करना है और आपकी shop google map में add हो जाएगी आपका  Business. 



 

अगर आपको अपने घर का Address Google Map पर डालना करना है तो आपको सिर्फ अपना address डालना होगा और उसके बाद आपको map पर अपनी Location Select करना है और उसको Save कर देना है. इसके साथ ही Google map पर आपका घर Add हो जाएगा।



Post  के बारे :

हम आशा करते है की यह पोस्ट आपको पसंद आयी हो  तो अपनी इस आर्टिकल  में जाना Internet Par Apna Ghar Kaise Dekhe और कैसे हम बहुत आसानी से Google Map में आपने घर को देख सकते है अगर फिर भी आपका कोई सवाल हो इस आर्टिकल  से Releted तो हमें निचे Comment करना न भूले मै आपके Comment का जवाब जरूर दूंगा OK धन्यवाद ! 


Post a Comment

Previous Post Next Post