Ok Google Tumhara Naam Kya Hai | गूगल से अपना नाम कैसे सुनें !

 

Ok Google Tumhara Naam Kya Hai

Ok Google Tumhara Naam Kya Hai | गूगल से अपना नाम सुनें !

Hey Google Tumhara Naam Kya Hai  * Hey * दोस्तों कैसे है आप सब आज के आर्टिकल में बताने वाला हूँ Google Mera Naam Kya Hai क्या दोस्तों अगर आप भी Goolge से आपने नाम पूछना चाहते है या आप Goolge से यह पूछ रहे हैं की Ok Google Tumhara Naam Kya Hai या Hey Google Tumhara Naam Kya Hai तो इस आर्टिकल में आप गूगल से अपना नाम पता करने का सही जानकारी के बारे में बताने वाला हूँ इस आर्टिकल  में हम आपको Google Assistant कैसे काम करता है और कैसे आपके सवालों का जवाब देता है और आप का नाम क्या है Google को कैसे पता चलता है इसके  बारे में जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल में तो चलिए जानते है की Ok Google Tumhara Naam Kya Hai  है जानते है। 



Hey Google Tumhara Naam Kya Hai :


दोस्तों आज के ज़माने में हर कोई आपने बारे में जानना चाहते है जैसे की ‘ओके गूगल मेरा नाम क्या है’ जानना चाहता है सब आपने बारे में जानना चाहता है और लोग गूगल में सर्च करते हैं. इतना ही नहीं कई लोगों के लिए तो गूगल मनोरंजन का एक साधन भी बन गया है. आजकल लोग गूगल में कई अजीबोगरीब सवाल सर्च करते हैं. जिसका आपको सीधा जवाब नहीं मिल पाता. आपको बता दें की यदि आप गूगल से बात करना चाहते हैं तो आपको Google Assistant का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आप जो कुछ भी पूछेंगे आपको उस सवाल का एक सीधा सा जवाब मिल जाएगा. यहाँ तक की जब आप यह पूछेंगे की “मेरा नाम क्या है? Hey Google Mera Naam kya hai batao तो भी गूगल असिस्टेंट तुरंत आपके Google आपके Data को Read करके आपका नाम बताने की कोशिश करता है तो तब जाके आप का नाम बोलता है। 


Hey Google Tumhara Naam Kya Hai | गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?


दोस्तों बात करे Google Search इंजन का Use सब करते लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल के पास आपके बारे में कितनी जानकारी है? यदि आप पहले से नहीं जानते थे तो आपको बता दें की Google आपके बारे में बहुत कुछ जानता है। Google जानता है कि आपको क्या खाना पसंद है और आपको ड्राइविंग में मज़ा आता है या नहीं, आपका नाम क्या है? आपका BirthDay कब है और आपकी Age क्या है? आपके पास किस तरह का फोन है? तो चलिए अब जानते हैं की आप यह सब किस तरह से पूछ सकते हैं. नीचे एक ऑडियो दिया गया है जिससे आप इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं.


Google Mera Naam Kya Hai | गूगल मेरा नाम क्या है ?

Google Assistant के बात कर तो इतना Intelligent है आप बात कर सकता है यह भी किसी भी भाषा में आप से बहुत ही आसानी से बात  कर सकता है आप अपना परिचय दे सकते हैं, उसे अपने बारे में बता सकते हैं और उसके जन्मदिन के बारे में पूछ सकते हैं। आप उसे इस समय अपना निक नेम भी बता सकते हैं। उसके बाद आपके द्वारा चुने गए किसी भी नाम से वह आपको बुलाएगी। तो चलिए यह जानते हैं की आप असिस्टेंट से कैसे पूछ सकते हैं की Google Mera Naam kya hai (गूगल मेरा नाम क्या है)? या गूगल को अपना नाम कैसे बताएं?, गूगल से अपना नाम कैसे पूछें? कैसे पूछें की गूगल मेरा नाम क्या है? Google mera Naam kya hai आपका नाम क्या है यह आप कैसे पता करेंगे





How To Use Google Assistant | गूगल मेरा नाम क्या है? 

अगर आप गूगल से पूछना चाहते हैं की आपका नाम क्या है? Google से अपना नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको Google Assistant Open करना होगा। और दोस्तों आपको बता दे की कई नए मोबाईल फोन में Google Assistant पहले से होता है। आप इसे अपने फोन में कुछ देर तक Home Button या Home Icon  दबाकर रखे या आप “Ok Google” या “Hey Google” बोलकर भी Google Assistant को Active कर सकते हैं। Google Assistant को Active होने के बाद आप अपने सवाल पूछें “Ok Google Tumhara Naam Kya Hai” या लिखें “Google Mera Naam Kya hai“?


Ok Google Tumhara Naam Kya Hai | गूगल मेरा नाम क्या  है ?:

जैसे ही आप पूछेंगे की मेरा नाम क्या है, तो इसके बाद आपको गूगल असिस्टेंट से आपका नाम सुनने को मिलेगा। आप चाहें तो एक ही बार में बिना Assistant खोले बोल सकते हैं “Ok Google, Mera Naam kya hai”? आपके OK Google बोलने से Google Assistant Active होगा और उसके बाद तुरंत मेरा नाम क्या है सुनने के बाद आपको आपका नाम बताया जाएगा।

उदाहरण: जब मैंने गूगल से पूछा की गूगल मेरा नाम क्या है तो जवाब मिला आपका नाम Vinod Kumar  है।


Google को अपना नाम कैसे बताएं? (How to say your Naam to Google)

Google से कोई और नाम बुलवाने के लिए या गूगल को आपका NickNaam बताने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

1.  सबसे पहले अपने मोबाईल में Google Assistant App Activate कर लेना है ।

2. Google Assistant एक्टिव करने के लिए “Ok Google” या “Hey Google” बोलें या कुछ देर तक Home Button पर क्लिक करके रखें।

3. इसके बाद पूछें की गूगल मेरा नाम क्या है? उसके बाद वह आपके Google Account के अनुसार आपका नाम बताएगी।

Post के बारे में :

हम आशा करते है की यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा तो दोस्तों आपने जाना इस आर्टिकल में Ok Google Tumhara Naam Kya Hai के बारे में और Google Assistant कैसे Use करे और कैसे आपना  नाम पूछ सकते है Google Assistant से इस आर्टिकल में पूरी जानकरी दे दी गयी है अगर फिर भी आपका कोई सवाल है तो आप Comment में पूछ सकते है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post