How to Play Pubg Without Vpn | VPN के बिना Pubg गेम कैसे खेले ?

How to Play Pubg without  Vpn
HOW TO PLAY PUBG WITH VPN

VPN के बिना Pubg गेम कैसे खेले?[How to Play Pubg Without VPN]


हेलो दोस्तों  कैसे हैं आप सब आपका स्वागत एक और नए पोस्ट में आज हम जाने वाले हैं कि VPN के बिना Pubg गेम कैसे खेले ? (How to Play Pubg Without VPN) देश में PUBG Mobile पर बैन के बावजूद कुछ यूजर्स इसे गैरकानूनी रूप से खेल रहे हैं यह पूरी  तरह से गलत है और इस खतरनाक हो सकता है आपके लिए इसे ना ही यूज़ करें तो ठीक है तब तक आप दूसरी गेम खेल सकते हैं जब तक कि Pubg जैसा गेम  ना आ जाए इंडिया में तो आइए जानते हैं की  Pubg  गेम कैसे खेले बिना VPN  के  How to Play Pubg without Vpn in India तो आगे बढ़ते हैं।


दोस्तों आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा इस गेम पर बैन लगाने के बाद ही इसे Google Play Store और Apple App Store ने हटा दिया था. मगर PUBG Mobile की ग्लोबल वेबसाइट पर Android यूजर्स के लिए इस गेम का APK डाउनलोड लिंक उपलब्ध है, जिसे भारत में प्लेयर्स वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) का इस्तेमाल कर अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके खेल रहे हैं. हालांकि, ये करना बेहद ही खतरनाक है क्योंकि इसे Android स्मार्टफोन पर खेलने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन को थर्ड पार्टी ऐप का एक्सेस देना होगा।

 How to Play Pubg Without Vpn in India                        

जैसा कि आप सब ने जाना कि  किसी Login  प्रॉब्लम के बिना PUBG मोबाइल गेम  ग्लोबल APK वर्जन डाउनलोड करने के लिए लोग VPN  का इस्तेमाल करते थे  लेकिन अब आप without VPN के बिना आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है  जैसा कि भारत में इस पर प्रतिबंध है, हम आपको तब तक खेल खेलने की सलाह नहीं देंगे, जब तक कि यह प्रतिबंधित न हो। और यह PUBG मोबाइल भारतीय संस्करण के रूप में हमारे अपने नए संस्करण के साथ आता है।


 तो दोस्तों PUBG मोबाइल इंडियन वर्जन Pubg Mobile Game indian Version 2021 जल्द ही लॉन्च होने वाला है लेकिन इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। खेल गोपनीयता नीति में कुछ बदलावों की तरह होने जा रहा है। और भारतीय उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता के अनुसार कुछ गेम प्रभाव के साथ। कई उपयोगकर्ता हैं जो PUBG मोबाइल के प्रतिबंध के बाद गेम के PUBG मोबाइल KR Version पर स्विच कर चुके हैं।

Pubg गेम कैसे खेले ? - VPN के बिना डाउनलोड लिंक PUBG


अगर आप को  PUBG Global Version Download 2021 करना है तो आपको यहाँ हमारे पास आप सभी लोगों के लिए कुछ तरीका हैं जो गेम के PUBG मोबाइल Global Version को खेलते हैं। जब तक PUBG मोबाइल भारतीय Version लॉन्च नहीं हो जाता। तबतक हम global Version का उपयोग कर सकते है लेकिन ऐसे खेलेने  से हमें हमरे लिए खतरनाक हो सकता है फिर, हम इसकी अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि हमें अपने सरकारी कदमों का समर्थन करना चाहिए। जो केवल अपने नागरिक डेटा गोपनीयता की रक्षा के लिए लिया जाता है।
अगर फिर भी, यदि आप VPN का उपयोग किए बिना PUBG मोबाइल के Basic Version को खेलना या देखना चाहते हैं। आप नीचे दिए गए लिंक से APK डाउनलोड कर सकते हैं  आसानी से Basic Version को उपयोग कर सकते है 

VPN के बिना PUBG मोबाइल Global Version डाउनलोड करने के लिए: "यहाँ क्लिक करें"


How To Download Latest Update PUBG Mobile - How to Play Pubg with Vpn  



अगर आप PUBG मोबाइल Global Version apk डाउनलोड करने के बाद जिसका आकार लगभग 600MB है। फिर फाइल मैनेजर से apk इंस्टॉल करें। खेल को स्थापित करने के बाद और इसके लिए Storage की अनुमति दें। और फिर यह अपनी APK फ़ाइलों को लगभग 800 MB डाउनलोड करना शुरू कर देगा। अब, आप Pubg Mobile Global Version Download  करके आप आसानी से Game चला सकते है ।

 PUBG Global Version Download 2021 

 दोस्तों आपको एक बात ध्यान रखना :
PUBG मोबाइल Global Version में अपने मुख्य Account के साथ Login करने के लिए आपको vpn की मदद से एक बार में Login करना होगा। ताकि  हमेशा एशिया सर्वर के माध्यम से Login करना याद रखें। अन्यथा आपका सर्वर एक विशिष्ट सर्वर पर सेट हो जाएगा और जिसके माध्यम से vpn कनेक्ट हो रहा है। लॉगिन करने के बाद, आप VPN को रोक सकते हैं और अब किसी भी VPN का उपयोग किए बिना खेल सकते हैं अगर आपके मोबाइल PUBG मोबाइल Basic Version  APK कुछ उपकरणों पर काम नहीं करेगा  यह apk विशेष रूप से Android 10 उपयोगकर्ताओं पर काम करता है जब तक कि हमें एक और apk नहीं मिला जो सभी उपकरणों के लिए काम करेगा। 


 VPN के PUBG Game कैसे खेलें ?(  How to Play Pubg with VPN )


दोस्तों अगर आप  Pubg गेम कैसे खेले VPN से जानना चाहते है तो आप से इस Post  को ध्यान से पढाये, आप भारत में PUBG मोबाइल चलाने के लिए VPN का उपयोग कर सकते हैं। देश में कई खिलाड़ी हैं जो PUBG मोबाइल वैश्विक संस्करण तक पहुंचने और ऑनलाइन मैच खेलने के लिए वीपीएन सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं। हालाँकि, कई रिपोर्ट बताती हैं कि ऐसा करने से आपकी आईडी गेम से प्रतिबंधित हो सकती है। तो, सुझाव है कि आप वीपीएन सेवा के माध्यम से पबजी मोबाइल खेलते समय सावधान रहें।अपने स्मार्टफोन में फ्री VPN ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं. ऐसे सैकडों VPN ऐप Google Play Store पर उपलब्ध हैं जिसको प्लेयर्स अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेते हैं.

  • सबसे पहले  VPN ऐप को डाउनलोड करने के बाद प्लेयर भारत के अलावा किसी और रीजन को सेलेक्ट कर लेते हैं. ऐसा करने से स्मार्टफोन किसी और देश के नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है.
  • फिर प्लेयर्स Google Chrome के जरिए PUBG Mobile Global की वेबसाइट पर जाकर इस गेम के APK को डाउनलोड कर लेते हैं.
  • इस APK फाइल की साइज 624MB है. डाउनलोड शुरू होने के बाद प्लेयर VPN सर्वर को ऑफ कर देते हैं ताकि डाउनलोड स्पीड बढ़ सके. फाइल डाउनलोड होने के बाद प्लेयर गेम को इंस्टाल करके इसे खेल रहे हैं.
  • अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए गेम में Login  करने के बाद प्लेयर्स अपने पुराने सभी स्टेट्स को एक्सेस कर सकते हैं.

दोस्तों BGR India ने भी इन्ही सरे Steps को फॉलो करके इस गेम को Android स्मार्टफोन पर खेलने की कोशिश की. गेम डाउनलोड होने के बाद PUBG Mobile का 1.2 अपडेट उपलब्ध हो गया जिसे डाउनलोड करने के बाद PUBG Mobile के मल्टीप्लेयर को एक्सेस किया. इस गेम को ज्वाइन करने के बाद हमने पाया कि और भी कई भारतीय प्लेयर्स PUBG Mobile को खेल रहे हैं. तो आप भी Pubg के इस Version को Download करके कल सकते है 

What is Full Form of Pubg - PUBG का full form Kya Hai?


PUBG का Full Form यानी इसका पूरा नाम Player unknowns Battlegrounds हैं जिसे 20 दिसम्बर 2017 में लॉन्च किया गया था औऱ PUBG को बनाने वाले का नाम ब्रेंडन ग्रीन था जोकि आयरलैंड के थे। यह एक action based game है जिसे की Computer और Smart phones में online खेला जा सकता है. यह एक multiplayer Game है. इसे एक Korean video game बनाने वाली company Bluehole ने बनाया है. इसे सबसे पहले Microsoft Windows के लिए launch किया था. ये वहां इतनी popular हो गया की इसके developers को बाध्य होकर इसे इसके Popularity को देखते हुए इसे Android और iOS के लिए भी launch कर दिया गया. चूँकि ये एक multiplayer game है इसलिए आप इसे अकेले खेल नहीं सकते बल्कि आपको मिलकर दुसरे players के साथ इसे खेलना पड़ता है जिससे यह game और भी रोचक बन जाता है.



Post के बारे में :


दोस्तों अगर आपको या आर्टिकल थोड़ा भी पसंद आया हो तो आप हमें कमेंट करना ना भूलें  दोस्तों   मैं  आशा करता हूं कि आप जान गए हो कि  VPN के बिना Pubg गेम कैसे खेले ? ( How to Play Pubg without Vpn )के  कैसी Use करना है  और कैसे डाउनलोड करना है  अगर फिर भी आपका कोई सवाल हो तो आप कमेंट में हमें पूछ सकते हैं मैं आपके कमेंट का जवाब जरूर दूंगा OK Thanks! 


Post a Comment

Previous Post Next Post