Best Adsense Alternative For Website - Top 5 Websites like Adsense

Best adsense alternative for website

Best Adsense Alternative For Website 2020:

नमस्कार दोस्तों एक और पोस्ट में आपका स्वागत है आप सब कैसे हैं  आज मैं आप लोगों को बताने वाला हूं   Best Adsense Alternative For Website के बारे में जब भी कोई आप Website बनाते है और उससे पैसे कमाना चाहता है तो उसके पास सबसे Best Option है Google Adsense लेकिन Google Adsense के Rules बहुत ज्यादा Strict होने के कारण अधिकतर लोग उसमें fail हो जाते हैं और फिर Blogging छोड़ने का फैसला ले लेते है| अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो मैं आपको इस पोस्ट में Google Adsense के बाद आने वाले सबसे Best Adsense Alternative For Website के बारे में बताने जा रहा हूँ|

Media net क्या है |  Best adsense Alternative for website:

 अब बात करें Media net  क्या है और आप Media.Net Se Paise Kaise Kamate Hai तो आइए जानते हैं इस मीडिया नेट के बारे में पूरी जानकारी आर्टिकल को पढ़ते रहिए यह Yahoo और Bing के द्वारा Provide किया गया है। इसे आप Adsense Alternative For Website भी कह सकते है। यह उन लोगों के लिए भी बहुत अच्छा हो सकता है जिनका Adsense Approve नहीं हो रहा है। इसकी सबसे बड़ी ख़ासियत यह होती है की यह Contextual Ads Network होता है। यह Ad network एक Invitation Based ad Network है जिसका मतलब होता है की आप किसी के invitation लिंक के द्वारा इस ad Network से Connect हो सकते हैं लेकिन अब आप इसमें Direct Account create कर सकते हैं मतलब की अब आपको इस ad Network से जुड़ने के लिए किसी का Invitation लिंक की आवश्यकता नहीं पड़ेगी|


बहुत से लोग Blogging सिर्फ इसलिए छोड़ देते हैं क्योंकि उनका Google Adsense approve नहीं होता है या फिर उनका adsense किसी प्रकार suspend हो जाता है लेकिन यदि आप किसी दुसरे ad network की तलाश कर रहे हैं तो Media.net एक best ad network है जो की Google Adsense के बाद आता है| इसके बहुत सारे advantages और Disadvantages हैं तो चलिए एक एक करके इसके Advantages और Disadvantages के बारे में देखते हैं|


Media.Net Par Account Kaise Banaye -  Best Adsense Alternative for Website:


दोस्तों अब बात करें कि Media net पर अकाउंट कैसे बनाया जाता है वीडियो में Media.Net का प्रयोग करने के लिए इस पर Account बनाना होता है जानते है Media.Net Account Kaise Banaye सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट Media.Net पर जाना है।वेबसाइट पर जाने के बाद इसमें आपको आपकी कुछ जानकारी देनी होगी। Enter Website Url  आपको इसमें अपनी वेबसाइट का Url Enter करना है। उसके बाद
Enter Email Address और अब अपना Email Address Enter करे फिर मोबाइल  Number इसमें अपना मोबाइल नंबर Enter करे। उसके बाद आपको कुछ Captcha देखने को मिल सकता है उसे Fill कर दें



दोस्तों आपको  इतनी जानकारी देने के बाद Get Started पर क्लिक करे। अब आपके Email पर एक Mail आएगा उसमें आपको बताया जाएगा कि आपका Account Approve होने में कुछ समय लगेगा।
आपका अकाउंट जब भी Approve हो जाएगा तब आपके Email Adress पर आपका Username और Password Send कर दिए जाएँगे।
उसके बाद आप Media.Net में Ads Create करके अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लगा सकते है। तो इस तरह से आप Media.Net पर अकाउंट Create कर सकते है और अपने ब्लॉग के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

Media net से पैसे कैसे कमायें | Media.Net Se Paise Kaise Kamaye

बात करें मीडिया नेट से पैसे कैसे कमा सकते हैं आप इसमें आपके अकाउंट में 100$ हो जाने पर Payment कर दिया जाता है। आप Paypal या Wire Transfer बैंक की मदद से अपना पेमेन्ट 100$ हो जाने पर ले सकते है।
यह नेटवर्क आपको High Cpc (Cost Per Click) देता है। इसके जितने भी Ads आपकी साइट पर लगाये जाते है वो सब High Cpc के होते है। Media.Net का Cpc 0.50 है तो आपको 2 Click पर ही 1$ मिल जाता है।

 PropellerAds Kya hai - Best Adsense Alternative for Website:



  अब दोस्तों हो बात करेंगे कि Propellerads.Kya Hai एक CPM Network है जोकि किसी भी तरह के Beginner या फिर एक नए Blogger के लिए बढ़िया है. वेबसाइट है आपको बस Signup करने बाद, ये चीज़े करनी हैं. बस इसे बाद आपको 1000 views के लिए $1-$4 के बीच पैसे मिल सकते हैं.Propeller Ads एक बहुत ही ज़बरदस्त प्रोग्राम है और इसकी सबसे बढ़िया बात यह है कि आप इसे Adsense के साथ इस्तेमाल करके और भी ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं। अगर आप एक ब्लॉगर है और कोई वेबसाइट को चलाते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होने वाली है।

Propellerads Se Paisa Kaise Kamaye  Propellerads से पैसा कैसे कमाए:


Propellerads.Kya Hai यह दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जो अपने बहुत बहुत ही ज्यादा सुविधा दे रही हैं  हम Propellerads Se Paisa Kaise Kamaye जैसे कि Push Notification की मदद से, PopUp की मदद से और यहा तक की अगर कोई यूजर्स Ad-Blocker का इस्तेमाल करते हैं तो भी आप इसकी मदद से Advertising करके और ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं।
Propeller Ads अभी हाल ही में शुरू हुई कंपनी है जिसने बहुत ज़्यादा तरक्की कर ली है और यह आपको Adsense के साथ भी काम करने की सुविधा देती है। 


दोस्तों इसके अन्दर अगर आपका कोई यूजर Push Notification से Subscribe होता है तो फिर समझिये कि वह आपकी इंकम कराता ही रहेगा क्योकि कंपनी उसे बार  बार Advertisement के Notification भेजती रहती है।अगर आपके पास अच्छा खासा ट्रेफिक है तो फिर यह आपको High Revenue देगी और Adsense के साथ इसे लगाकर आप कुछ एक्सट्रा रुपए भी कमा सकते हैं।


ProPeller Ads Types Of Advertisements :

दोस्तों इसके अंदर बहुत टाइप से Ad  मिल जाते हैं आपको  Revenue जेनरेट करने में आसानी होती है
दोस्तों इसके अन्दर एक से बढ़िया एक तरीके है जिसकी मदद से आप अपने यूजर्स से खूब बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं यह आज के जमाने का सबसे नया तरीके का ad है और इसके अंदर जब आप इस ऐडAd को अपनी वेबसाइट मे लगा लोगे तो फिर जब कोई यूजर्स आपकी वेबसाइट पर आयेगा तो आपकी वेबसाइट उससे Notification भेजने की इज़ाज़त मांगेगी अगर वह उसे Allow करता है तो समझ लीजिए कि आपकी कमाई शुरू हो चुकी है।
क्योकि कंपनी थोड़े  थोड़े समय के बाद यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन भेजती रहती है और वह आज कंपनी भेजती है मैसेज के तौर पर वह हमारा Advertisement ही होता हैं इसके अन्दर अगर कोई यूजर आपकी वेबसाइट पर आता है और वह आपका Push Notification को Allow कर देता है तो कंपनी आपको तुरंत पैसे देगी यानी कि आपको इसमे Advertising भेजने तक का इंतज़ार नहीं करना होगा इसके अन्दर आपको तब पैसे मिलते हैं जब कंपनी ने कोई Advertisement का Notification भेजा और फिर यूजर्स ने उस पर क्लिक किया है।

Pop ads.net   क्या है ?  Best Adsense Alternative for Website:

 दोस्तों हर कोई Google Adsense Alternative ढूंढता रहता है जैसे Best adsense alternative for website तभी उन्हें   कोई बेस्ट Alternative नहीं मिल पाता  है आज इस पोस्ट  मैं बताऊंगा Best Adsense Alternative for website Popad एक Advertising company  है जो ऐ ad दिखाने का काम करती है अगर इस कंपनी के Ad हम अपने ब्लॉग पर लगाते हैं उसके हमे  पैसे मिलते हैं अब आप सोच रहे होंगे यह में Ad दिखाने के पैसे क्यों देती है तो दोस्तों मैं आपको बता देता हूं कि मै Popads  किसी दूसरी कंपनी का Ad दिखाने के लिये लेता है और उनसे पैसे लेता है जब हम इसके Ads अपने Blog पर लगते है  लगाते हैं उनसे  कमाई होती है उनमें से कुछ पैसे Popads रख लेता है और बाकी के पैसे हमको देता है दोस्तों बात करें मिस से कम कैसे कर सकते हैं आइए आगे जानते हैं कि  हम Pop ads से पैसा कैसे कमा सकते हैं   


दोस्तों Popads एक CPM बेस्ड  Ad Network  है जो हमे हर 1000 इम्प्रैशन के पैसे देता है. popads एक Popup ad Network  है मतलब जब कोई विजिटर हमारे साईट पर विजिट करता है तो use एक अलग window पर ads दिखाई देते  है . popads डायरेक्ट हमारी वेबसाइट के ऊपर दिखाई नहीं देते जिससे यूजर को कोई दिक्कत नहीं होती .
 
Popads लगभग हर प्रकार की वेबसाइट Approve करता है  इस पर अप्रूवल पाने के लिए कोई मिनिमम ट्रैफिक की जरुरत नहीं . साईट add करने के बाद आपकी साईट का रिव्यु होता है और 10 मिनट के अन्दर साईट approve हो जाती है हो सकता है की कभी ज्यादा टाइम भी लग जाए इसलिए थोड़ा इंतज़ार भी कर सकते है.

अब आप समझ गए होंगे Popads Kya Hai है और Popads कैसे काम करता है और इसके Ads Blog में कैसे काम करते है.चलिए अभी आगे बढ़ते हैं और Popads की  वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा, फिर इसके Ads अपने ब्लॉग में लगाएंगे, तो वेबसाइट पर जाकर आपको अपना अकाउंट बना लेना है फिर आप ad लगा सकते हैं तो चलिए दूसरे Ad Network हो के बारे में जानते हैं पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहिए 


 What is Infolinks? ( Best adsense Alternative for website):




  दोस्तों बात करो हमारे  चौथ के Website के बारे में  Infolinks क्या है Infolinks के Advertising Platfrom है, जो की Publisher & Advertiser दोनों के लिए Ad Solution Provide करता है इसे बिलकुल Google Adsense जैसा तो नहीं कह सकते है. लेकिन कुछ हद तक यह Adsense जैसा ही है Google Adsense की तरह Infolinks में भी Target based ads  Show करता है, जिससे CTR Increase होता है या कह लीजिये click ज्यादे आते है.Infolinks एक अकेला ऐसा Ad Network Organisation.है, जिसमे आपको केवल Text Ads देखने को मिलेंगे. यह आपके Post के Text को ही Ads में बदल देता है| यह काफी अच्छी बातें है जो कि हमें Text Ad देखने को मिलता है 

  How To Create Account Infolinks | Best adsense Alternative for website:



Infolinks में अकाउंट कैसे बनाएंसे पहले आप  क्या क्या नहीं Requirements होनी चाहिए तो चलिए जानते हैं जैसा कि आप सभी जानते है, Google Adsense को Approve कितने सारे Requirements पूरे करने होते है. But Infolinks में ऐसा कुछ नहीं है, इसके लिए बस आपके पास एक ब्लॉग होना चाहिए एक ऐसा ब्लॉग जिस पर कुछ पोस्ट हो, बस इतना  ही Requirement है Infolinks ads के लिए दोस्तों, Infolink Monetization Enable करने के लिए आपको बस केवल 3 स्टेप follow करने होंगे जानते हैं Infolinks Me Account Kaise Create kare इसलिए आगे बढ़ते हैं पोस्ट में Sign up करने के लिए, सबसे पहल  Infolinks Website पर जाये और Signup पर click करे.
अब आप अपने ब्लॉग का Address enter डाले कुछ इस प्रकार [ For example- www.techzankari.com ] उसके बाद sign up with email पर click करे और अपने नाम Email, password दर्ज करके  Join पर click करे वैसे आप चाहे तो Facebook Account से Signup कर सकते है अब आप लॉग इन Option पर Click करे और अपना Email Address और Password enter करके लॉग इन करे. 

    Adclickmedia  kya hai - Best adsense Alternative for website:

 हम आपको बताने वाले है की  Adclickmedia क्या है और इससे पैसे कैसे कमाते है. अगर आप भी ब्लॉगिंग करते है और पैसे कमाना चाहते है Adclickmedia के जरिये आप बढ़िया पैसे कमा  सकते है . वो लोग जिनके ब्लॉग पर ट्रैफिक कमा  है या जिनका adsense अकाउंट Approve नहीं हुआ है .वो लोग भी Adclickmedia  की मदद से पैसे कमा  सकते है. अगर आप नए ब्लॉगर है और आपको नहीं पता की Adclickmedia क्या है और इसे कैसे इस्तेमाल करते है तोह इस पोस्ट में हम आपको विस्तार से जानकारी देंगे की Adclickmedia पर अकाउंट कैसे बनाते है.तो आइए जानते हैं Adclickmedia बारे में पूरी जानकारी पोस्ट को पढ़ते रहिए उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट मैं काफी अच्छी जानकारी मिल रही होगी 

Adclickmedia ? Adclickmedia type Ad:

दोस्तों Adclickmedia काफी पुरानी वेबसाइट है जो 2009 में लॉन्च हुई थी इस पर काफी हाई क्वालिटी के ऐड प्रोवाइड Show  करता है दोस्तों  इसमें आपको हर प्रकार के Ads देखना  को मिल जाएंगे मिल  इसमें आपको Photo-Text Ads, Banner Ads, और Interstitial  बढ़िया Qualitty के Ad show होंगे  जो कि काफी High Qualitty  Ad है आएंगे आपकी वेबसाइट पर और खास बात यह है कि आपकी वेबसाइट से Relevant ऐड तो होंगे 

How To Create Account Adclickmedia :

 अब बात करें दोस्तों How To Create Account Adclickmedia अकाउंट कैसे बनाएं   सबसे पहले आपको “www.Adclickmedia.com” Official Website पर जाना है मैं अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है 
  
 दोस्तों सबसे पहले आपको होम पेज पर चले जाना है वहां पर Corror  मैं Signup अप बटन देखने को मिलेगी 
 उस पर आप क्लिक करके Simply Account Create कर सकते हैं
 बस आप आपके पास एक Email आईडी होना चाहिए 


Post  के बारे में:

दोस्तों में उम्मीद करता हूं कि इस आर्टिकल में आप जान गए होंगे कि Best Adsense Alternative For Website , अगर फिर भी  Confusion हो तो आपका कोई भी सवाल हो तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं मै जरुर रिप्लाई देने की कोशिश करूँगा


Post a Comment

Previous Post Next Post