Chingari App Kaha Ka Hai - Suddhi Deshi


Chingari App Kya Hai - कैसे Download करे


नमस्कार दोस्तों आज आप इस पोस्ट में जाने Chingari App क्या है  और  How To Use Chingari App -   Chingari App Ko Use Kaise Kare इस ऐप के बारे में तो हां दोस्तों Chingari app launch Date इंडिया ने लांच कर दिया है Chingari App  बड़ी खुशी की बात है  दोस्तों इंडिया में काफी लोग परेशान थे  नया ऐप कब आएगा तो दोस्तों आपका इंतजार  खत्म हुआ  क्योंकि इंडिया में पहली बार लांच हुआ चिंगारी ऐप  दोस्तों पोस्ट में हम बताएंगे Chingari Original Indian Short Video App के बारे में चलिए जानते हैं Chingari App क्या है What Is Chingari App In Hindi.

chingari app kya hai,chingari app download tamil,chingari app download

Chingari App क्या है।

यह एप्प Tik Tok  की तरह ही Chingari Original Indian Short Video App  यह कुछ अलग फीचर्स भी है जैसे की आप इसमें Chat भी कर सकते है।और एक दूसरे की विडिओ को डाउनलोड कर सकते हैं Chingari App और देख भी सकते है। चिंगारी ऍप एक भारतीय ऍप है जिसमे tik tok जैसे फीचर्स है और जिसका उपयोग भी टिकटोक जैसे कर सकते है। जैसे Tik Tok में Short Video बनाकर उपलोड कर अन्य लोगो को दिखाया जाता है 

Chingari App किस देश का है।

लोगों का कहना है Chingari App Kaha Ka hai कि Chingari App किस देश का है चिंगारी है इंडिया का ही है Chingari app kis desh ka hai . China  के साथ विवाद के साथ चीनी सामन का बहिष्कार की बाते हो रही है। इसी बहस में चीन के tiktok एप्प जो की एक शार्ट विडिओ शेयरिंग अप्प है। जोकि Uninstall भी होने लगा है। इसे देखते हुए इंडिया डेवलपर में इसका  Alternative app Chingari App लांच किया है। इस देसी अप्प का 72 घंटे में 5 लाख डाउनलोड हो चूका है। तो आज के इस आर्टिकल में हम जानेगे की Chingari App  किस देश का है?कैसे Download करे.

Chingari  App Details :

भारत सरकार द्वारा एक अहम फैसला लिया गया 29 जून 2020  जिसमें भारत मे चाइना के सभी ऍप को बैन किया गया। था यानी कि जितने भी चीन द्वारा बनाये गये मोबाइल ऍप है वह App भारत मे डाऊनलोड  नहीं होंगे ।  बेन हुए ऐप की संख्या  लगभग 59 बताई जा रही है।इन सभी ऍप में से Tiktok App ऐसा था जो लगभग हर भारतीय नागरिक के मोबाइल में इंस्टॉल था। और यह भारत मे काफी लोकप्रिय था। 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगने के बाद चिंगारी एप के को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा था कि एप पर 30 मिनट में 10 वीडियोज देखे गए थे। महज 10 दिन में प्ले-स्टोर से चिंगारी के डाउनलोड का आंकड़ा 30 लाख पार कर चुका था और 72 घंटे में 500,000 लाख डाउनलोड्स हुए थे।

Chingari App Kaha Ka hai,chingari app which country,Chingari App Kaha Ka hai,Chingari App Kya Hai,Chingari App Features,Chingari App kis Desh Ka hai,

Chingari App Features :

बात करें फीचर्स की तो Chingari App में काफी अच्छे Features  दिए गए हैं टिक टॉक के मुकाबले 
चिंगारी ऍप के फीचर्स की बात करे तो इसमें शार्ट वीडियो बनाकर उपलोड किये जा सकते है तथा वीडियो देखें जा सकते है  और ताजा समाचार  नहीं पढ़ सकते हैं, गेम का भी मजा ले सकते हैं  इसके अलावा बात करें और फीचर्स की तो, इसके अलावा एक फ़ीचर ऐसा है जो यूजर को काफी पसंद आ सकता है जो है पैसे कमाने का, यह आपके बनाये वीडियो पर काम करता है। आपका वीडियो जितना वायरल होता है या यूं कहें कि जितनी अधिक मात्रा में देखा जाता है उस पर आधारित होता है। इन कुछ शानदार Features Of Chingari App को आकर्षित करता है।

Chingari App Videos:

बात करें एक तो इसमें आप एक दूसरे का  कॉन्टेंट को डाउनलोड कर सकते हैं बहुत ही आसानी से और आप इस वीडियोस को शेयर भी कर सकते हैं आप ऐप की मदद से पैसा भी कमा सकते हैं वीडियो बनाकर और उस पर पोस्ट करके
 और जो भी वीडियो शेयर करेगा अगर वह वायरल हो गया तो इससे आपको ज्यादा पॉइंट मिलेगा और बाद में आप उस केस के तौर पर न् अपनी वॉलेट  में ट्रांसफर कर सकते हैं यह एक इंडियन  ऐप है  इसका किसी भी फॉरेन कंपनी के पास नहीं जाता है  ना  ही  कोई हैक कर सकते हैं  इसके डाटा को  आपका डाटा सुरक्षित रहेगा 
इसकी एक खास बात है की यह memes ,status videos ,और treanding news जैसी सुविधा प्रदान करती है



Chingari App Type Of Language :

चिंगारी ऐप में भाषा  की बात करें तो  भाषा के अनेकों Features  देखने को मिल लेते हैं Chingari app download telugu और Chingari App Download telugu एप की लोकप्रियता के दो बड़े कारण हैं। पहला ऐन मौके पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगना और दूसरा इसमें यूजर को वीडियो देखने के भी पैसे मिलते हैं जिन्हें बाद में रिडीम किया जा सकता है। चिंगारी एप नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। Chingari एप की लोकप्रियता के दो बड़े कारण हैं। पहला ऐन मौके पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगना और दूसरा इसमें यूजर को वीडियो देखने के भी पैसे मिलते हैं जिन्हें बाद में रिडीम किया जा सकता है। चिंगारी एप नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

यह एप्प  कुछ भाषा में उपलब्ध है - 

  • इंग्लिश
  • हिंदी
  • कन्नड़ा।
  • तेलगु 
  • मलयालम
  • पंजाबी
  • पंजाबी
  • गुजरती
  • बगला।

Kya Chingari App Indian Hai ?

इंडिया  चिंगारी ऐप Indian Chingari App को लेकर काफी लोग कंफ्यूज है Kya Chingari App Indian Hai क्या चिंगारी ऐप इंडियन है चलिए दोस्तों आपको बता देते हैं Chingari Application इंडिया का ही है  बिल्कुल शुद्ध देसी ऐप बताया जा रहा है तो आप बिल्कुल निश्चिंत रहिए . और Play Store बिना कोई रिस्क है डाउनलोड कर सकते हैं  और हां अब तक प्ले स्टोर से 20 लाख लोगों ने डाउनलोड कर लिया है तो आप भी कर सकते हैं  यह (Made In India)ऐप  मेड इन इंडिया ऐप है इस ऍप को 29 जून 2018 में Released किया गया  2 साल के बाद प्ले स्टोर पर डाला गया। 


Chingari App का मालिक कौन है?

दोस्तों चले जानते हैं Chingari Aap Ka Malik Kaun hai और कहां का है Chingari App kaha ka hai जैसे कि आप जानते हैं कि इस ऐप को बेंगलुरु में बनाया गया था और बात करें  चिंगारी आप को बनाने वाले की  तो उनका नाम है सिद्धार्थ नायक तथा विस्वात्मा नायक चिंगारी ऍप के बनाया था और यही इसके Chingari app owner - Chingari App Developer बताया जा रहे हैं
अभी कुछ दिन पहले इस एप्प ने Google play store पे टॉप पे ट्रेंड  पर रहा  और कुछ घंटो में ही अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर ली। अभी इस app की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पे 4.6 है। लगभग 22 दिन में चिंगारी एप को एक करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। खास बात यह कि  लगभग एक सप्ताह में प्ले-स्टोर पर टॉप टू फ्री एप में चिंगारी एप आ गया है।  लगभग एक सप्ताह में चिंगारी एप को 25 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया था। 
जो की साधरण बात नहीं है। शायद यह एप्प TIk Tok का  साबित हो सके। app को बहुत सारे इन्वेस्टर मिल रहे है पर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है।


Chingari App Founder  क्या नाम है : 

Chingari App Owner नाम की बात करें तो विस्वात्मा नायक Chingari  ऍप के बनाया था और यही इसके ,Developer  भी किया है  विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम जो की बेंगलुरु के निवासी है। इस ऐप को लेकर उनका कहना है कि अगर यूजर को पसंद आए तो लोग टिक टॉक को भी पीछे छोड़ सकते हैं लेकिन ऐसा देखा जा रहा है कि लोगों को या ऐप काफी पसंद किया जा रहा है सबसे बड़ी बात कि अब तक  20 लाख लोगों ने  डाउनलोड कर लिया है  जहां की टिक टॉक के माने तो इतनी डाउनलोड नहीं किया गया था जहां पर  निवेशकों का सवाल है कि बहुत सारे निवेश इसमें अपनी रुचि दिखा रहे हैं जब तक सारे Terms and conditions मेल नहीं खाता तब तक वह रुके रहे एप की लोकप्रियता के बीच एक खबर डराने वाली भी सामने आई थी। फ्रांस के एक हैकर ने चिंगारी की वेबसाइट को हैक करके उसमें बदलाव का दावा किया था। इस दावे के बाद समित घोष ने कहा कि बग को फिक्स कर लिया गया है। अब कोई समस्या नहीं है।

Chingari app Download tamil,Chingari app Owner,Chingari app Founder,Chingari app Which Country

Chingari App Download कैसे करे :

 तो दोस्तों  Google Play Store  बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं प्ले स्टोर पर जाएं वहां पर सर्च बॉक्स टाइप करें Chingari App Type करते चाइनीस ऐप खो लो आ जाएगा कुछ  आग  जैसा दिखेगा  तो उस पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड कर ले उसके बाद डाउनलोड पूरा हो जाए तो इंस्टॉल का बटन दिखेगा उस पर क्लिक करके ऐप को इंस्टॉल कर ले तो आप ऐसे Simple तरीके से Install कर सकते हैं ।

Chingari App Download Play Store - Download 


Tik-tok VS Chingari App :

बात  करें vs  चिंगारी ऐप के बारे में तो अभी हाल ही में जब टिक टॉक वर्सेस यूट्यूब का विवाद  हुआ था तो टिक टॉक की रेटिंग बहुत कम हो गई थी उस समय Mitron app मित्रों ऐप आया था  जिसको एक इंडियन डेवलपर ने पाकिस्तानी डेवलपर( irfan sheikh) से खरीदी थी  जोकि ऑनलाइन साइट पर 25 सो रुपए में codecynon  उपलब्धि थी बाद में उसे कुछ मॉडिफाई करके टिपटॉप जैसा बना दिया गया और प्ले स्टोर पर उपलब्ध करवाया गया पर  उसे 9 तारीख 06-2020 को गूगल प्ले स्टोर से  आज  आज सुरक्षा के कारण प्ले स्टोर से हटा दिया गया गूगल ने बताया कि यह  स्पैम औप मिनिमम फंक्शनेलिटी पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी और इसीलिए प्ले स्टोर से हटा दिया गया।

Post के  बारे में:-


दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसी लगी जरूर बताना कमेंट में।  तो आप जान  गए होंगे कि  Chingari App Kaha Ka Hai यह पोस्ट  कितना पसंद आया जरूर कमेंट में बताना  ऐसे ही पोस्ट में लाता रखूंगा प्लीज आप शेयर करें दोस्तों में ओके थैंक्स?





Post a Comment

Previous Post Next Post